नगरपालिका कार्यालय के नवीन भवन के सभाकक्ष में नगरीय क्षेत्र दमोह के सभी 39 वार्डो में गठित वार्ड संकट प्रबंधन समूह की बैठक संपन्न

नगरपालिका कार्यालय के नवीन भवन के सभाकक्ष में नगरीय क्षेत्र दमोह के सभी

 

39 वार्डो में गठित वार्ड संकट प्रबंधन समूह की बैठक संपन्न

दमोह: 01 जून 2021

 

नगरपालिका कार्यालय नवीन भवन के सभाकक्ष में नगरीय क्षेत्र दमोह के सभी 39 वार्डो में गठित वार्ड संकट प्रबंधन समूह की बैठक विभिन्न समय अंतराल- वार्ड क्र.1 से 13 (सिविल से मागंज 3) तक, समय दोपहर 12.30 से 01 बजे तक, वार्ड क्र.14 से 26 (मागंज 4 से फुटेरा 1) तक, समय दोपहर 1.15 से 1.45 तक, वार्ड क्र.27 से 39 ( फुटेरा 2से धरमपुरा वार्ड ) तक, समय दोपहर 02 बजे से 2:30 तक कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये आयोजित की गई ।

 

बैठक में श्री अलोक गोस्वामी सांसद प्रतिनिधि, पप्पू कसौटिया विधायक प्रतिनिधि, मुख्य नगर पालिका अधिकारी निशिकांत शुक्ला, परियोजना अधिकारी कपिल खरे, प्रभारी कार्यालय अधीक्षक अरविंद सिंह राजपूत, राजस्व अधिकारी दिलीप वर्मा, समस्त वार्डो के क्रायसिस मेनेजमेंट के सदस्य एवं नगर पालिका वार्ड अध्यक्ष उपस्थित रहे।

 

मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा नगरीय क्षेत्र के समस्त वार्ड स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव हेतु की जाने वाली कार्यवाहियों के लिये शासन-प्रशासन द्वारा समय-समय पर सतत् रूप से प्राप्त निर्देशों का क्रायसिस मेनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से अपील की गई। आने वाले 6 माह कोविड-19 प्रोटोकोल का पालन किया जाने और परस्पर दूरी बनाये रखने, हाथों की सफाई तथा मास्क लगाना ना भूलें। साथ ही चल रहे टीकाकरण अभियान में अपनी सहभागिता निभाने एवं जागरूक करने का आग्रह भी किया गया।

 

आलोक गोस्वामी सांसद प्रतिनिधि एवं सदस्य क्रायसिस मेनेजमेंट ग्रुप द्वारा कहा गया कि कोरोना के विरूद्ध आरंभ हुये इस अभियान में क्रायसिस मेनेजमेंट ग्रुप की महत्वपूर्ण भूमिका बतायी गई। अधिक संक्रमण वाले वार्ड क्षेत्रों में सघन मोनिटिरिंग रखने, उन क्षेत्रों में सेनेटाईजेशन की व्यवस्था सतत् रूप से होने, जिन घर में कोरोना संक्रमण से प्रभावित व्यक्ति है उन्हे होम आइसोलेट रहने और अन्य लोगों से आपस में दूरी बनाये रखने संबंधी निर्देशों के पालन करने के संबंध में चर्चा की गई ।

 

महामारी कोविड-19 संक्रमण के विरूद्ध इस अभियान में जन प्रतिनिधियों की सहभागिता और जन-जागरूकता अभियान से नगरीय क्षेत्र में संक्रमण से मुक्ति मिल सकती है। जन भागीदारी की शक्ति को पहचानते हुये कोरोना के विरूद्ध इसका सार्थक उपयोग किया जाये। वार्ड क्रायसिस मेनेजमेंट के सदस्यों के द्वारा अपने-अपने वार्डो में किये जा रहे कार्यों एवं समस्या से सभी को अवगत कराया गया। अरविंद्र सिंह राजपूत प्रभारी कार्यालय अधीक्षक द्वारा उपस्थित समस्त सम्मानीय सदस्यों को अभार व्यक्त करते हुये धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts

Leave a Comment