48 घंटे के भीतर अज्ञात आरोपी की पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार करने में दमोह पुलिस को सफलता प्राप्त हुई।

// थाना जबेरा क्षेत्र दुष्कर्म का खुलासा //

दिनांक 23 व 24 मार्च 2029 की रात्रि में जायें थाना क्षेत्र में 10 वर्षीय बालिका के साथ दुराचार की गंभीर घटना पनि हुई। इस घटना में बालिका की हालत गंभीर थी। बालिका के सर्वप्रथम जन्मेश चिकित्सालय ले गये, वहाँ से दिनाँक 24.03.2022 को प्रात जिला चिकित्सालय रिफर करने पर जिला चिकित्सालय, दमोह में चिकित्सा करायी गई। घटना में घुदी की रिपोर्ट पर या बे में अप.के. 106/22 धारा 363,376,376ए, बी भादयि, 3,4,5,6 पाक्सो एक्ट का प्रकरण अज्ञात आरोपी के विरुद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया।

यह गंभीर पटना थी, इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस द्वारा घटना को गंभीरता

से लिया गया। घटना की सूचना प्राप्त होते ही एस.डी.ओ.पी. तेंदूखेड़ा, पुलिस अधीक्षक, दमोह, पुलिस उप महानिरीक्षक, सागर घटना स्थल पर पहुँचकर परिजनों से चर्चा की गई संदिग्धों की तलाश की गई। पुलिस उप महानिरीक्षक, सागर रेंज, सागर विवेक राज सिंह के मार्गदर्शन में संदिग्धों की तलाश एवं पूछताछ हेतु विभिन्न टीमें बनायी गई। पीड़ित एवं परिजनों के बताये अनुसार दुलिया के आधार पर करीब 30-40 संदिग्धों से पूछताछ की गई। जबेरा के पुराने अपराधी विशेषकर जबेरा में घटना स्थल ग्राम की ओर जाने वाले मार्ग के इलाके के अपराधियों की फोटो की पहचान मिलान पीड़िता एवं पीडिया के भाई से करवाई गई। पुलिस की संदेहीयान एवं साक्ष्य के आधार पर घटना के 24 घंटे के भीतर ही आरोपी की पहचान उपरांत टीमें बनाकर आरोपी की तलाश की गई। मुखबिर सूचना पर कि आरोपी पिपरिया जुगराज, विजय सागर के जंगल में ही है। पुलिस ने लगातार दिन भर सर्चिंग की, इसके परिणामस्वरूप आरोपी दस्तयाब हो गया। आरोपी ने पहले अपना अपराध कबूल नहीं किया परंतु गंभीरता से पूछताछ पर आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। इस प्रकार गंभीर घटना के मात्र 48 घंटे के भीतर अज्ञात आरोपी की पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई।

प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी का विवरण :

हल्लन उर्फ हनुगत पिता बोटा अहिरवार उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम बिछिया, थाना जबेरा को दिनाँक 25.03.2022 को रात्रि में गिरफ्तार कर पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर गिरफ्तार किया गया। आरोपी दिनाँक 26.03.2022 को सक्षम न्यायालय प्रस्तुत किया गया।

आरोपी नशे का आदी एवं खराब शोहरत का

आरोपी नशे आदी रहा है। विभिन्न प्रकार जैसे शराब, गांजा का नशा करता रहा है। चरित्र के मामले में भी शोहरत ठीक नहीं रही है। आरोपी शादीशुदा है परंतु इसकी पत्नि शादी के दो-तीन माह में ही इसके चरित्र की वजह से छोड़कर चली गई एवं 10-11 महीने से इसके पास नहीं आ रही है।

प्रकरण में आरोपी की तलाश व सूचना पर इनाम घोषित किया :

प्रकरण के जघन्य एवं सनसनीखेज था, इसमें आरोपी की पतासाजी, सूचना देने व दस्तयाब करवाने पर प्रकरण में घटना के दूसरे दिन मेरे (पुलिस अधीक्षक) द्वारा दस हजार (रूपये 10,000/- )का इनाम घोषित किया गया।

Related posts

Leave a Comment