प्रदेश में केन-बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखण्ड क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी-मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश की लाड़ली बहनों को 10 अगस्त को मिलेगा राखी का उपहार-मुख्यमंत्री जबेरा में लाड़ली बहना आभार सह उपहार कार्यक्रम में हुए शामिल जबेरा नगर परिषद बनाने की हुई घोषणा

प्रदेश में केन-बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखण्ड क्षेत्र की तस्वीर

बदलेगी-मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

प्रदेश की लाड़ली बहनों को 10 अगस्त को मिलेगा राखी का उपहार-मुख्यमंत्री

जबेरा में लाड़ली बहना आभार सह उपहार कार्यक्रम में हुए शामिल

जबेरा नगर परिषद बनाने की हुई घोषणा

दमोह

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जबेरा में लाड़ली बहना उत्सव सह उपहार कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुये कहा बहनो के सशक्तिकरण के लिये सरकार संकल्पित होकर काम कर रही है। उन्होंने कहा रक्षाबंधन प्रेम, स्नेह और बंधुत्व का त्योहार हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा रोजगार के अवसरों में बहनो को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा प्रदेश में पूरे सावन हम रक्षाबंधन का त्योहार मनायेंगे। बहनों का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए हर जिले में उत्सव आयोजित किये जायेंगे। प्रदेश भर में 10 अगस्त को सभी लाड़ली बहनों के खाते में सिंगल क्लिक से 1250 रूपये तथा रक्षाबंधन के उपहार के रूप में 250 रूपये अधिक अतिरिक्त दिये जायेंगे। यहां आज बहनों ने विशाल राखी बांधकर राखी के पहले ही मुझे रक्षाबंधन का आनंद दे दिया हैं। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्रम मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल, प्रदेश के संस्कृति पर्यटन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व एवं राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी, प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यंमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री लखन पटेल, दमोह सांसद श्री राहुल सिंह लोधी, विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री जयंत कुमार मलैया, विधायक श्रीमती उमादेवी खटीक, प्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रंजीता गौरव पटेल, श्री प्रीतम सिंह लोधी, सागर संभाग कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, आईजी श्री प्रमोद वर्मा, कलेक्टर श्री सुधीर कुमार कोचर, पुलिस अधीक्षक श्री श्रुतकीर्ति सोमवंशी, सीईओ जिला पंचायत श्री अर्पित वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।
दमोह सांसद श्री राहुल सिंह लोधी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मध्य प्रदेश के लिए एक शुभंकर सिद्ध हो रहे हैं जहां उन्होंने आते ही 29 लोकसभा सीटों में से 29 लोकसभा सीट जीती। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के द्वारा प्रधानमंत्री एंबुलेंस सेवा शुरू करके प्रदेश की हर व्यक्ति को अच्छे से अच्छे स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने की पहल शुरू की है। उन्होंने कहा कि आप जागेश्वर नाथ एवं बड़े बाबा की नगरी में पधारे हैं इसके लिए आपका बहुत-बहुत आभार, धन्यवाद।
दमोह जिले के जबेरा में रक्षाबंधन पूर्व लाड़ली बहना हितग्राहियों के आभार सह उपहार के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उपस्थित लाड़ली बहनों को उपहार दिये। इसके पूर्व रक्षाबंधन की थीम पर सावन उत्सव पर केंन्द्रित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने परिसर में किये गये साज-सज्जा युक्त झूलों के पास जाकर लाड़ली बहनो को झूला झुलाया।

लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत और सम्मान किया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने लाड़ली बहनों के बीच पहुंचकर अपनी कलाई पर राखी बंधवाई और उन्हें आभार पाती तथा शुभकामनायें दी।

Related posts

Leave a Comment