आजादी मे अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीदों की शहादत को याद करते हुये बड़े सम्मान के साथ हर घर में तिरंगा फहराया जाये-कलेक्टर श्री कोचर तिरंगा का कहीं अपमान ना हो इस बात का ध्यान रखा जाये 13 अगस्त को विभिन्न मार्गों से निकलेगी तिरंगा रैली सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा किया जायेगा भव्य स्वागत






कलेक्टर सुधीर कुमार

 



कोचर ने सभी से आग्रह करते हुये कहा है कि अधिक से अधिक संख्या में इस रैली में शामिल हों और इस रैली के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान और स्वतंत्रता दिवस को मजबूती प्रदान करने के लिए एक जुट होकर के काम किये जायें।

            कलेक्टर श्री कोचर ने कहा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम होगा जो की प्रातः 9 बजे से निर्धारित है। उस कार्यक्रम में झंडा वंदन और बाकी सारे सांस्कृतिक आयोजन, पुरस्कार वितरण कार्यक्रम और परेड होगी। यह कार्यक्रम आम जनता का कार्यक्रम है, आम जनता के लिए आयोजित कार्यक्रम है, इस कार्यक्रम में आप सभी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, अधिक से अधिक उपस्थिति दर्ज कराये, बच्चे, युवा, बुजुर्ग, महिलाएं एवं पुरुष सभी नागरिकगण इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर देशभक्ति का परिचय दें और सब मिलकर उत्साह और ऊर्जा के साथ स्वतंत्रता दिवस का आयोजन मनाएं।

            उन्होंने कहा इस कार्यक्रम के दौरान लोग एक तिरंगा मेला लगा रहे हैं, इस मेले में भांती-भांती के स्टॉल लगेंगे, इन स्टॉलों का अवलोकन कीजिये, यहां से खरीदी कीजिये और इन स्टॉल लगाने वालों को प्रोत्साहित कीजिये। यह विभिन्न विषयों के ऊपर यथा एग्रीकल्चर हो, हॉर्टिकल्चर हो, रक्षाबंधन हो, तिरंगा हो चाहे स्व-सहायता समूह के उत्पादन हो, अलग-अलग विषयों के ऊपर स्टॉल लगाए जाने वाले हैं। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के साथ इन स्टॉलो का भी आनंद ले, यहां पर आकर के इनका अवलोकन करें और सामग्री क्रय कर प्रोत्साहित करें।

            बैठक के दौरान कलेक्टर श्री कोचर ने बैठक में उपस्थित सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं से विचार विमर्श किया और उनके विचार जाने, जैन समाज द्वारा बताया गया 5 हजार तिरंगा का वितरण किया जायेगा और एक प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी। कविता राय ने बंदी बहनों को 3 सिलाई मशीनें देने की बात कही। इस दौरान नरेन्द्र बजाज, पं. आलोक गोस्वामी, संतोष रोहित, कृष्णा पटैल, मोंटी रैकवार, अनुज वाजपेयी, साहित्यकार पुष्पा चिले, सीमा जाट सहित अन्य उपस्थित जनों ने अपने-अपने सुझाव दिये।

Related posts

Leave a Comment