धरमपुरा मुक्तिधाम से निकली तिरंगा यात्रा पौधारोपण कार्यक्रम में बूढ़े और बच्चों सहित लोगों ने निभाई सहभागिता

जितने ज्यादा पेड़ लगाएंगे उतना ज्यादा प्राकृतिक संतुलन बनेगा-सांसद राहुल सिंह

तिरंगा अभियान में सभी शामिल होंगे देश हमारा है-विधायक जयंत मलैया

धरमपुरा मुक्तिधाम से निकली तिरंगा यात्रा

पौधारोपण कार्यक्रम में बूढ़े और बच्चों सहित लोगों ने निभाई सहभागिता

दमोह 11 अगस्त 2024

             “एक पेड़ मां के नाम” एवं तिरंगा अभियान के तहत आज सांसद राहुल सिंह, पूर्व वित्त मंत्री एवं विधायक दमोह जयंत कुमार मलैया, कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर सहित अन्य जन प्रतिनिधियों ने धरमपुरा मुक्तिधाम और शासकीय जूनियर नवीन सीनियर बालक छात्रावास परिसर चैनपुरा पहुंचकर पौधारोपण किया। इस मौके पर आमजन ने भी बड़े उत्साह से पौधा रोपण में भाग लिया। इस अवसर पर वार्ड वासियों ने धरमपुरा मुक्तिधाम से तिरंगे को नमन करते हुए तिरंगा यात्रा भी निकाली जो धरमपुरा वार्ड में लगभग डेढ़ किलोमीटर तक चली।

         इस अवसर पर दमोह सांसद राहुल सिंह लोधी ने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आव्हान पर पूरे देश में “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के अंतर्गत पौधारोपण किया जा रहा है। आज दमोह संसदीय क्षेत्र में दमोह विधानसभा के धरमपुरा के ऊर्जावान पार्षद यशपाल सिंह ठाकुर और पूरे धरमपुरा वार्ड के युवा और खासकर शहर के सभी नौजवान साथी निरंतर इस अभियान को महीनो से चला रहे हैं। इस अभियान को और गति देने के लिए आज मुझे यहां आने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने सभी से आग्रह करते हुए कहा हम सभी इस अभियान में जुड़े और अपनी मां के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान को सफल बनाएं क्योंकि जितना ज्यादा हम पेड़ लगाएंगे, उतना ज्यादा प्राकृतिक संतुलन बनेगा और आने वाली हमारी पीढ़ी को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने पुनः सभी से आग्रह करते हुए कहा इस अभियान में सम्मिलित हो स्वयं का अभियान बनाकर इस अभियान को सफल बनाएं और आने वाले 15 अगस्त को हमारी आजादी का पर्व है, उसको लेकर हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से तिरंगा फहराने का अभियान निरंतर चल रहा हैं

पूर्व वित्त मंत्री एवं दमोह विधायक जयंत कुमार मलैया ने कहा पूरे देश में “एक पेड़ मां के नाम” अभियान चलाया जा रहा है। हम लोग भी हजारों लाखों पौधों को रोपित कर चुके हैं, जब तक मैं दमोह में रहता हूं प्रतिदिन कहीं ना कहीं वृक्षारोपण होते हैं, जैसे कल सीएम राइज स्कूल में पौधा रोपण किया गया है। उन्होंने कहा लोगों में ऐसा उत्साह पहले कभी नहीं देखा है, इस बार लोगों ने देख लिया है कि कैसे ग्लोबल वार्मिंग के कारण सबसे ज्यादा तपन हुई है, इसकी वजह यही है की पूरी दुनिया ने पेड़ों को काटा है, अभी कैलिफोर्निया में आग लगी हुई है 3 महीने से आग नहीं बुझ रही है, हर जगह यही हाल है।

        उन्होंने कहा तिरंगा अभियान में सभी शामिल होंगे देश हमारा है, 15 अगस्त भी आ रहा है, हमारा स्वतंत्रता दिवस है। आज पूरी दुनिया में क्राइसिस है आप देख रहे हैं कि देश के चारों तरफ जितने भी राष्ट्र हैं सभी जगह कहीं ना कहीं दिक्कत है, यदि सुरक्षित और सेफ है, तो वह मोदी जी के नेतृत्व में भारतवर्ष है।

 सभी से आग्रह है कि इस अभियान से भी जुड़े।

Related posts

Leave a Comment