विभिन्न सुझाव और मांग पत्र लेकर कलेक्टर से मिले सिद्धार्थ मलैया

 

विभिन्न सुझाव और मांग पत्र लेकर कलेक्टर से मिले सिद्धार्थ मलैया

 

दमोह – विश्व और देश के साथ दमोह पर भी कोराना महामारी की मार पड़ी है जिससे सभी प्रभावित हुये है ऐसी ही कुछ परिस्थितियों को देखकर सिद्धार्थ मलैया और उनकी टीम ने एक सुझाव और मांग पत्र कलेक्टर श्री एस कृष्ण चैतन्य को सौंपा और शीध्र उस पर अमल करने की बात कही।

समाजसेवी और युवा नेता सिद्धार्थ मलैया ने बताया कि हम सभी ने एक सुझाव और मांग पत्र आदरणीय कलेक्टर महोदय श्री एस कृष्ण चैतन्य जी को सौंपा जिसमें हमारे सुझाव और मांग है कि वर्तमान में जिले में मजदूरी दर कॉफी कम है जो 192/- है मजदूरी दर को बढ़ाया जाये, जो रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत 100 दिन के रोजगार देने की अवधि है उसे बढ़ा कर 150 दिन किया जाये, साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत शहरी क्षेत्र में मकान बनाने 2,50,000 लाख और ग्रामीण क्षेत्र में 1,50,000 रू. दिये जाते हैं उसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी 2,50,000 रू. किया जाये, साथ ही जो प्रधानमंत्री आवास योजना का कोटा है उसे बढ़ा दिया जाये,

किसान के लिये जो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 6000 रू. सालाना दी जाती है उसे दमोह जिले में बढ़ाया जाये, उपरोक्त कदम उठाने से जिले को त्वरित आर्थिक गति मिलेगी और जीवन बेहतर होगा।

भाजपा महामंत्री रमन खत्री ने बताया कि दमोह जिला 125 आशावान जिलों में से एक जिला है, जहां कॉफी लोग रोजगार की तलाश में पुणे सूरत दिल्ली व अन्य महानगरों को पलायन करते हैं, साथ ही कोविड 19 महामारी की पिछली दोनों लहरों ने मजदूर वर्ग को आर्थिक रूप से तोड़ दिया है जिसे उनकी आर्थिक स्थिति चरमरा गयी है।

कपिल सोनी ने बताया कि मजदूर, किसान और मध्यम वर्ग इस देश की रीढ़ है यदि यह वर्ग स्वंय को सुरक्षित महसूस करेगा इसका अर्थ होगा कि भारत भी आर्थिक मजबूत होगा, इसलिए इन वर्गों के लिये हमारी यह कुछ मांगे हैं जिससे यह वर्ग आर्थिक मजबूत रहे।

कलेक्टर को मांग पत्र सौंपने सिद्धार्थ मलैया, रमन खत्री महामंत्री भाजपा, कपिल सोनी जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा , देवेन्द्र राजपूत मंडल अध्यक्ष, संतोष रोहित मंडल अध्यक्ष, विवेक अग्रवाल पार्षद प्रतिनिधि, भरत यादव युवा मोर्चा महामंत्री, नीलेश सिंघई मंडल महामंत्री, रीतेश सोनी मंडल उपाध्यक्ष आदि उपस्थित रह

Related posts

Leave a Comment