हाइवे पर पड़ने वाली पंचायतों पर जहां मार्ग पर पशु बैठते हैं, उन्हें गौशालाओं में शिफ्ट किया जायें-कलेक्टर श्री चैतन्य जो भी व्यक्ति मास्क नहीं पहन रहे है उनके विरूद्ध चालानी कार्रवाई की जायें

हाइवे पर पड़ने वाली पंचायतों पर जहां मार्ग पर पशु बैठते हैं,

 

उन्हें गौशालाओं में शिफ्ट किया जायें-कलेक्टर श्री चैतन्य

 

जो भी व्यक्ति मास्क नहीं पहन रहे है

 

उनके विरूद्ध चालानी कार्रवाई की जायें

 

सभी पात्र व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बन जायें सुनिश्चित किया जायें

 

साप्ताहिक समय-सीमा सम्पन्न

 

दमोह: 19 जुलाई 2021

 

जिले के सभी पात्र व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बन जायें। जहां दिक्कत आयें उन प्रकरणों को सीएससी या जिला अस्पताल भेजे। इसी प्रकार पात्रता पर्ची के कार्य में वांछित प्रगति समय-सीमा में लाई जायें। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य ने सीईओ जनपदों को दिये है। उन्होंने जनपदवार जानकारी भी ली। श्री चैतन्य साप्ताहिक समय-सीमा बैठक में दिशा निर्देश दे रहे थे। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव, एडीशनल कलेक्टर नाथूराम गौड़ विशेष रूप से मौजूद रहे।

 

कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य ने सभी सीईओ जनपदों से कहा स्टेट और नेशनल हाइवें पर पड़ने वाली पंचायतों पर जहां मार्ग पर पशु बैठते हैं, उन्हें गौशालाओं में शिफ्ट किया जायें। इसी तरह नगरपालिका अधिकारियों को भी कार्रवाई के निर्देश दिये गये। उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा 22 जुलाई के पूर्व डायवर्सन आदि सभी कार्रवाईयां निर्देशानुसार कर ली जायें, साथ ही डायवर्सन की भी इंट्री सुनिश्चित करा ली जायें। कलेक्टर ने राजस्व वसूली के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा वे इसकी ऑनलाइन प्रगति प्रतिदिन चाहेंगे।

 

कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य ने कहा कोरोना अभी गया नहीं है, केस फिर मिलना शुरू हो गये है। जो भी व्यक्ति मास्क नहीं पहन रहे है, उनके विरूद्ध चालानी कार्रवाई की जायें। उन्होंने कहा कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करवाया जायें। यह कार्रवाई सभी राजस्व अधिकारी और नगरीय और ग्रामीण निकाय के अधिकारी सुनिश्चित करायें।

 

जिला कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कल एक मरीज सामने आया है, की पूरी जानकारी लेकर कहा मरीज जिला अस्पताल और प्राइमरी कॉन्टेक्ट को कोविड केयर सेंटर में उनकी रिपोर्ट आने तक रखा जायें। डॉ. त्रिवेदी ने बताया कल जो मरीज सामने आया है, वह महिला है, उसके संपर्क में 20 व्यक्ति आये हैं, ट्रेस कर निर्देशानुसार कार्रवाई की जा रही है।

 

सी.एम. हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा सभी विभाग प्रतिदिन निराकृत कर इंट्री करें। उन्होंने कहा इस कार्य में कोताही बर्दास्त नहीं की जायगी। साथ ही उन्होंने अन-अटेंडेट प्रकरणों में की गई जुर्माना राशि तत्काल जमा कराये जाने के निर्देश दिये। साथ ही अटल भू-जल के संबंध में कृषि और राजस्व विभाग को आज ही जानकारी मुहैया करानें के लिए कहा गया।

 

कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य ने प्रधानमंत्री स्व-निधि (स्ट्रीट वेंडर योजना) की समीक्षा करते हुए कहा 2874 लक्ष्य है, तदानुसार 31 जुलाई तक लक्ष्य प्राप्त कर लिया जायें। उन्होंने परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण को प्रतिदिन सभी बैंकों में प्रकरण और हितग्राही भेजने और वांछित कार्रवाई सुनिश्चित करवानें के लिए कहा। श्री चैतन्य ने एलडीएम से कहा वें स्वीकृति और वितरण करवायें। यह भी कहा है विद्युत विभाग पेयजल योजनाओं में देखें बिजली आपूर्ति न होने कारण बंद न रहे। बैठक में व्हीसी के माध्यम से तहसीलों से राजस्व और जनपदों के अधिकारी जुड़े रहे।

Related posts

Leave a Comment