हिंदू संगठनों के विरोध के बाद एसपी ने बनाई स्पेशल टीम, दी जा रही दबिश

  1.  हिंदू संगठनों के विरोध के बाद एसपी ने बनाई स्पेशल टीम, दी जा रही दबिश
  2. दमोह कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाली कसाई मंडी में बड़े पैमाने पर हो रहीं गोवंश हत्या रोकने के लिए हिंदू संगठनों का विरोध अब असर दिखाने लगा है। इसी विरोध के चलते अब पुलिस कसाई मंडी क्षेत्र में पूरी सक्रियता के साथ पेट्रोलिंग कर रही है, ताकि यहां इस तरह का कोई भी अवैध कारोबार ना हो सके।

बता दें कि हिंदू संगठनों ने कई बार शिकायत भी की,लेकिन इसके बाद भी गौ हत्याएं नहीं रुकी। 6 दिन पहले हिंदू संगठन से जुड़े सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कोतवाली पुलिस पर कसाइयों से मिलीभगत के आरोप लगाए और धरने पर बैठकर कोतवाली टीआई को हटाने की मांग कर दी। जिसके बाद टी आई को हटा दिया गया। इसके दो दिन बाद फिर संगठन के लोग धरने पर बैठे और पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था और उसके बाद से पुलिस लगातार इस मामले में सक्रिय दिखाई दे रही है। सुबह हो, दोपहर हो या रात बार-बार पुलिस कसाई मंडी क्षेत्र में जाकर सर्चिग कर रही है और गो हत्या करने वाले आरोपियों को पर अपनी लगाम कस रही है। शनिवार रात मवेशियों को ले जा रहे एक आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रविवार सुबह करीब 4:00 बजे एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा टीम के साथ कसाई मंडी क्षेत्र में पहुंचे और उन्होंने कई जगह सर्चिग की है।

  1. उन्होंने बताया कि फिलहाल सर्चिग के दौरान कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है लेकिन टीम लगातार काम कर रही है। पुलिस की इसी दबिश के चलते कसाई मंडी में बनाए गए स्लॉटर हाउस भी आरोपियों के द्वाराखुद तोड़ दिए गए। पुलिस ने चेतावनी दी थी यदि क्षेत्र में कोई भी स्लाटर हाउस बना मिला तो संबंधित लोगों के खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद ये हाउस को तोड़ दिए गए।
  2. नो वाहनों पर हुई 18 हजार रुपये की चालानी कार्यवाही

    बिना टैक्स और फिटनेस के चल रही एक बस जप्त

    दमोह : 07 जनवरी 2024

                जिला परिवहन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशन में आज नो वाहनों के चालान कर 18000 रुपये वसूल किए गए और एक बस जप्त की गई है जो बिना टैक्स और फिटनेस के चल रही थी। उक्त कार्यवाही दमोह में जबलपुर मार्ग पर की गई। यह कार्यवाही आगे भी लगातार जारी रहेगी.

Related posts

Leave a Comment