आज से महा-वैक्सीन अभियान शुरू जिला स्तरीय कार्यक्रम मानस भवन में टीकाकरण के लिये आधार कार्ड लाना अनिवार्य

हरसंभव प्रयास कर अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवायें, कोई भी

 

पात्र व्यक्ति टीकाकरण से वंचित न रहे -कलेक्टर श्री चैतन्य

 

आज से महा-वैक्सीन अभियान शुरू

 

जिला स्तरीय कार्यक्रम मानस भवन में

 

टीकाकरण के लिये आधार कार्ड लाना अनिवार्य

 

दमोह : 20 जून 2021

 

जिले में आज 21 जून से महा-वैक्सीन अभियान शुरू हो रहा है। वेक्सीन के लिये सभी लोगों को प्रेरित करने और अधिक से अधिक वेक्सीन लगवाने के दिशा निर्देश कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने दोपहर में जिला कार्यालय सभाकक्ष में बैठक में दिये। उन्होंने कहा जिला स्तरीय कार्यक्रम मानस भवन में रखा गया है। कार्यक्रम के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव, एडीशनल कलेक्टर नाथूराम गौड़, विशेष रूप से मौजूद रहे।

 

कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा महा-अभियान में शिक्षकों, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता-सहायिका, स्व-सहायता समूहों की महिलाओं और प्रेरकों तथा बीएलओ का भी सहयोग लिया जा रहा है। ये लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा हरसंभव प्रयास कर अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवायें। श्री चैतन्य ने कहा टीकाकरण के लिये आधार कार्ड लाना है, यह बात सभी को बताई जाये। सभी केन्द्रों में आपरेटर्स की व्यवस्था रखी जाये।

 

कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा अधिकारियों-कर्मचारियों और उनके परिजनों को भी इस दौरान टीकाकरण करवाया जाये। उन्होंने कहा कोई भी पात्र व्यक्ति टीकाकरण से वंचित न रहे। बैठक में टीकाकरण केन्द्रों की जानकारी दी गई।

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने बताया कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गई है, हर घंटे रिपोर्ट तैयार की जायेगी। टीकाकरण अधिकारी डॉ रेक्शन एलवर्ट ने बताया वेक्सीन सभी केन्द्रों में पहुंचा दी गई है और सभी तैयारियां कर ली गई है, 21 जून को प्रारंभ होने के पश्चात यह वेक्सीन अभियान निरंतर चलेगा।

 

बैठक में सीएमएचओ डॉ संगीता त्रिवेदी, जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप राय, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ रेक्शन अलवर्ट सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment