तीन-पहिया वाहन चलते है, उनकी रजिस्टेशन और पूरे डाक्यूमेन्ट होने के पश्चात ही मूवमेन्ट होना चाहिये कलेक्टर श्री चैतन्य घंटाघर और आसपास का यातायात व्यवस्थित कराया जायेगा-पुलिस अधीक्षक श्री तेनीवार जिला सड़क सुरक्ष्ज्ञा समिति की अह्म बैठक संपन्न लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

तीन-पहिया वाहन चलते है, उनकी रजिस्टेशन और पूरे डाक्यूमेन्ट होने के

 

पश्चात ही मूवमेन्ट होना चाहिये कलेक्टर श्री चैतन्य

 

घंटाघर और आसपास का यातायात व्यवस्थित कराया जायेगा-पुलिस अधीक्षक श्री तेनीवार

 

जिला सड़क सुरक्ष्ज्ञा समिति की अह्म बैठक संपन्न

 

लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

 

दमोह : 17 दिसम्बर 2021

 

जिले में जितने भी ब्लेक स्पॉट है उनमे सुधार कैसे करना है इसके अलावा शहर मे रोड ऐक्सीडेन्ट या शहर के बाहर रोड ऐक्सीडेन्ट को कैसे कम करना है, इस संबंध में आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार एवं सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव खासतौर पर मौजूद थे।

 

बैठक में कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा उच्च न्यायालय के निर्देश अनुसार नगर में जितने भी तीन-पहिया वाहन चलते है, उनका रजिस्टेशन और पूरे डाक्यूमेन्ट होने के पश्चात ही मूवमेन्ट होना चाहिये, और जहां-जहां दमोह के शहरी क्षेत्र में जाम लगने वाले क्षेत्र है, वहां पर ट्राफिक कैसे कम किया जाये, इस पर कार्य कराया जायेगा । ट्राफिक के लोड को कम करना यातायात पुलिस का काम है। उन्होंने कहा बैठक में सभी बिन्दुओं पर सड़क सुरक्षा योजना के अंतर्गत समिति में पूरी तरह डिसकस किया गया है। कोशिश ये की गई है, जितने भी ऐजेन्सीज को पार्टिसिपेट करने के लिए बोला गया है, सभी लोग समिति के द्वारा जो निर्णय लिये गये है उनका पालन अगले 10-15 दिनों में पूरा करेंगे और सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के जो मुख्य उद्देशय है उनको पूर्ति करने की स्तिथि में रहेंगे।

 

बैठक में पुलिस अधीक्षक डी.आर. तेनीवार ने जिला सड़क यातायात सुरक्षा समिति की बैठक कहा बढ़ते हुए ऐक्सीडेन्ट और यातायात को सुरक्षित और व्यवस्थित करने के सारे मुद्दों पर चर्चा की गई, मुख्यत: जिला मुख्यालय पर घण्टाघर और उसके आस-पास जो यातायात अव्यवस्थित है उसको व्यवस्थित करने के लिए, पार्किंग स्थल चिन्हित करने के ‍लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। उन्होंने कहा सारे ऐसोसिएशन, ऐजेन्सी, नगरपालिका, प्रशासन और पुलिस इस में मिल के काम करेंगे और यातायात को व्यवस्थित भी करेंगे।

 

इस अवसर पर परिवहन अधिकारी श्री सोनी ने यातायात बिन्दुओं पर विस्तार से जानकारी दी और ऐक्सीडेंट स्थलों के बारे में बताया गया। यातायात प्रभारी अभिनव साहू ने भी नगर के व्यस्त स्थलों की यातायात व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। वाहन पार्किग व्यवस्था, सवारी वाहनों, आटो रिक्शा तथा हाथ ठेला पर सामग्री विक्रय करने वालों के संबंध में चर्चा की गई।

Related posts

Leave a Comment