कॉंग्रेस के षड्यंत्र से लगी ओ.बी.सी. आरक्षित सीटों पर रोक ।

कॉंग्रेस के षड्यंत्र से लगी ओ.बी.सी. आरक्षित सीटों पर रोक ।

 

• भारतीय जनता पार्टी “मा. सर्वोच्च न्यायालय और उसके आदेश का सम्मान करती है और उस पर कोई टिप्पणी नहीं करती है। किन्तु जिस परस्थिति में यह आदेश हुआ उसके विषय में प्रदेश की जनता को मालूम होना चाहिए. जिस प्रकरण में ओ.बी.सी. आरक्षित पदो पर चुनाव रोका गया है उसकी पैरवी कौन कर रहा था, उसकी परवी प्रदेश काँग्रेस के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद श्री विवके तन्खा ।

 

• पंचायत चुनाव से संबंधित एक याचिका मा. उच्च न्यायालय में मनमोहन नागर द्वारा प्रस्तुत की गई थी जिसकी सुनवाई करते मा. उच्च न्यायालय ने दिनांक 15/12/2021 को प्रकरण जनवरी 2022 के प्रथम सप्ताह के लिए सुनवाई हेतु नियत किया गया था, किन्तु उक्त आदेश को मा. सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी गई और प्रकरण में श्री तन्खा जी ने पैरवी की. प्रकरण तन्खा जी सर्वोच्च न्यायालय लेकर गये और पिछड़े वर्ग की सीटो पर जो आरक्षण म.प्र. की भा.ज.पा. सरकार ने दिया था उस पर रोक लगवा दी गई, कॉंग्रेस ने हमेशा से ही पिछड़े वर्ग के लोगो को छला है, उन्हें वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया और जब भी उनके उत्थान के लिए भा.ज.पा. सरकार ने कोई भी कार्यकिया उसमें अवरोध उत्पन्न किया।

 

तन्खा जी का कहना है कि पिछड़े वर्ग के आरक्षण को लेकर सर्वोच्च न्यायालय नहीं गये थे तो भा.ज.पा. उनसे पूछना चाहती है कि जिस के दौरान उन्होंने इस बात पर आपत्ति क्यों नहीं दर्ज कराई कि ओ.बी.सी. वर्ग के लिए आरक्षित पदो पर रोक ना लगाई जावे।

 

• काँग्रेस पार्टी और श्री विवके तन्खा जी के इस कदम से पूरे प्रदेश के पिछड़े वर्ग में रोस व्याप्त है, क्योंकि इससे पंचायत और नगरीय निकाय के लिए। आरक्षित पिछड़े वर्ग के 70 हजार पद प्रभावित हुए हैं जिनमें जिला पंचायत के 155, जनपद पंचायत सदस्य के 1273, सरपंच के 4058, पंच के 64353 पद सम्मलित है।तन्खा जी द्वारा भेजे गये लीगल नोटिस का भी कोई औचित्य नहीं है क्योंकि यह बात ऑन रिकार्ड है कि उपरोक्त प्रकरण जिसमें यह आदेश हुआ है उसकी पैरवी स्वय विवेक तन्खा जी कर रहे थे।

 

• कमलनाथ जी कहते हैं कि भा.ज.पा. सरकार एस.एल.पी. दायर करे, शायद कमलनाथ जी को यह नहीं मालूम की अंतरिक आदेश के लिए एस.एल.पी. नहीं रिव्यू पीटीशन दायर होती है जिसे सरकार प्रभाव से तन्खा जी के फाईल करनी चाहिए।

 

● भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा म.प्र. कॉंग्रेस की इस सोची समझी रणनीति का घोर विरोध करती है, और मांग करती है कि तन्खा जी सार्वजनिक रूप से अपने इस कृत्य पर मॉफी मांगे अन्यथा भा.ज.पा. पिछड़ा वर्ग मोर्चा संपूर्ण प्रदेश में कॉग्रेस नेताओं के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी।

Related posts

Leave a Comment